हिंदी न्यूज़ – इस मोबाइल में आ जाएंगी 2,000 फिल्में, डेढ़ लाख गाने और 15 लाख फोटो

4

Lenovo Z5 इतना ज्यादा इंटरनल स्टोरेज देने वाला पहला मोबाइल फोन होगा.




Updated: May 18, 2018, 6:09 PM IST

चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Lenovo एक दमदार मोबाइल लाने जा रही है. यह एक ऐसा फ्लैगशिप मोबाइल होगा, जो कि पूरी तरह बेजेल-लेस होगा. इसके साथ ही, लेनोवो के इस फोन में कोई कटआउट्स नहीं होंगे. यानी, इस मोबाइल में कोई चिन या नॉच नहीं होंगे. कंपनी ने इस फोन को Lenovo Z5 नाम दिया है. लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चांग चेंग ने Weibo पर पिछले हफ्ते इस मोबाइल का टीचर दिया था. अब चेंग ने इस मोबाइल का एक दूसरा टीजर जारी किया है. इस मोबाइल की सबसे खास बात यह है कि इसमें 4TB (4 टेराबाइट) का इंटरनल स्टोरेज होगा. Lenovo Z5 इतना ज्यादा इंटरनल स्टोरेज देने वाला पहला मोबाइल फोन होगा.

18 पेटेंटेड टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल
लेनोवो के इस फोन में Particle Technology का इस्तेमाल किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि इस दमदार मोबाइल में 2,000 HD फिल्में, डेढ़ लाख गानें और 15 लाख फोटोज आ जाएंगी. इसके अलावा, कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट चांग चेंग इसकी फोटोज भी शेयर कर रहे हैं, जिसमें स्मार्टफोन का थोड़ा डिस्प्ले दिखता है. इस फोन की जो भी फोटोज सामने आई हैं, उसमें नॉच नहीं है. चेंग ने इस बात का भी खुलासा किया है कि इसमें चार टेक्नोलॉजिकल इनवेंशन और 18 पेटेंटेड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.14 जून को लॉन्च हो सकता है लेनोवो का Z5
लेनोवो Z5 को 14 जून को लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, चेंग ने इस फोन के ऑफिशियल लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है. इस फोन से स्पेशिफिकेशन, डिजाइन और स्टोरेज को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह फोन प्रीमियम रेंज में लॉन्च होगा. इस स्मार्टफोन में देखने वाली बात यह होगी कि कंपनी फ्रंट-फेसिंग कैमरा, सेंसर्स और ईयरपीस को कैसे मैनेज करती है.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.