AB de Villiers reveals how he proposed his wife in Taj Mahal five years ago

4

बेंगलुरुएबी डिविलियर्स अभी काफी चर्चा में चल रहे हैं. उनके चर्चा की वजह बेंगलुरु हैदराबाद मैच में उनकी शानदार बल्लेबाजी के बाद उनका एक अविश्वस्नीय कैच है. इस मैच में  एबी डिविलियर्स ने ऐसा कैच लिया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. डिविलियर्स ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि कैसे उन्होंने  अपनी पत्नी को शादी के लिए प्रपोज किया जो उनके लिए बहुत ही यादगार लम्हें हैं. 

एबी ने बताया कि पांच साल पहले ही उनकी शादी हुई थी और उससे पहले जब वे भारत आए थे, तब वे कुछ फोटोग्राफर्स को अपने साथ आगरा के ताजमहल ले गए थे और डेनियल को बताया कि वे उनके सिक्यूरिटि गार्ड्स हैं. जबकि वे पूरे वाक्ये को ही शूट कर रहे थे. एबी ने पहले ही इसे पूरी योजना से अंजाम दिया था जिससे डेनियल काफी सरप्राइज हईं. एबी उन लम्हों को काफी खास मानते हैं. उन्हें याद कर एबी कहते हैं कि जब वे इस वाक्ये के बाद लौटे और विराट को इसके बारे में बताया तब विराट ने कहा था, ‘तुम हमारे लिए स्टैंडर्ड काफी ऊंचा कर रहे हो.’ इसके बाद मैंने देखा कि विराट ने अनुष्का के लिए भी काफी अच्छा किया था.

एबी के साथ इस इंटरव्यू में जोंटी रोड्स भी थे एबी ने इस इंटरव्यू के दौरान बताया कि जोंटी रोड्स स्कूल के जमाने से उनके हीरो रहे थे. उनके पास रोड्स की एक हरी कैप भी है जिसपर पीले रंग से जोंटी का नाम भी लिखा है. एबी ने जोंटी की तारीफ करते हुए कहा कि वे एक अच्छे टीचर के साथ साथ ही बहुत अच्छे इंसान भी हैं. 

डिविलियर्स इन दिनों आईपीएल में काफी छाए हुए हैं.उनका बल्ला जम कर चल रहा है वे इस सीजन में सबसे लंबा छक्का मार चुके हैं.  गुरुवार  के मैच में उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा. जब हैदराबाद  219 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब अलेक्स हेल्स ने मोइन अली की गेंद को मैदान से बाहर पहुंचाने के इरादे से शॉट मारा. गेंद पूरी तरह से बल्ले पर नहीं आई और बाउंड्री लाइन पर तैनात एबी ने छलांग लगाई और गेंद को हवा में एक हाथ से पकड़ लिया.

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और मैदान पर मौजूद दर्शकों को तो एक बार विश्वास ही नहीं हुआ कि कैच ले लिया गया है. यह आईपीएल इतिहास के सबसे अच्छे कैचों में से एक माना जा रहा है. मैच के बाद विराट ने खुद कहा कि यह स्पाइडरमैन जैसा काम था. आप आम इंसानों की तरह ऐसा काम नहीं कर सकते. एबी का यह छक्का सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. 


एबी डिविलियर्स आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. (फोटो साभार : PTI)

 उल्लेखनीय है कि एबी और विराट की बहुत गहरी दोस्ती है. इसका जिक्र भी डिविलियर्स ने अपने उस वाक्ये की चर्चा के दौरान भी किया है.  दोनों के बीच मैदान पर खासी अंडरस्टैंडिंग है और वे कभी भी आईपीएल मैदानों में एक कप्तान खिलाड़ी के तौर पर व्यवहार नहीं कर पाते हालाकि दोनों ही काफी प्रोफेशनल हैं. एबी का भारत से खास रिश्ता भी है उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने भारत में ही अपनी पत्नी को शादी के लिए प्रपोज किया था और कोई ऐसी वैसी जगह नहीं बल्कि ताजमहल में ले जाकर डेनियल डिविलियर्स (उस समय डेनियल स्वार्ट) को प्रपोज किया था.