Land mafia moti goyal shot dead in noida

10

नई दिल्ली: नोएडा के सेक्टर 49 के हिंडन विहार के पास चर्चित भू-माफिया मोती गोयल की बाइक सवार दो बदमाशों ने सोमवार (16 अप्रैल) को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. घटना नोएडा के सेक्टर 49 में बरौला के पास हुई. जानकारी के मुताबिक, वारदात के समय मोती गोयल बरौला की अपनी विवादित जमीन पर बाउंड्री करवा रहा था, तभी बाइक पर आए दो बदमाशों ने पहले उनसे बातचीत की और उसके बाद ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. 

आठ से 10 राउंड हुई फायरिंग
जानकारी के मुताबिक, शाम पांच बजे दो बदमाश बरौला सलारपुर मुख्य मार्ग किनारे मौजूद उसके प्लॉट पर पहुंचे और करीब 8 से 10 राउंड हुई फायरिंग की. तीन से चार गोलियां मोती गोयल को लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

प्लॉट को लेकर था विवाद
शुरूआती जानकारी के मुताबिक, हत्या के पीछे बरौला के हिंडन विहार में करीब 10 बीघा जमीन को लेकर विवाद माना जा रहा है. इन दिनों वो इस जमीन के अगले हिस्से में मार्बल मार्केट और पिछले हिस्से में मैरिज होम का निर्माण करवा रहा था. 

जता चुका था जान का खतरा
मोती गोयल पूर्व में दर्ज कराए एक केस में अपनी जान का खतरा जता चुका था. इसके बाद भी पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी. 

बेटे ने दर्ज कराया मुकदमा
कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस मामले की जांच कर रही है. मोती गोयल के बेटे उत्कर्ष की तहरीर पर पुलिस ने अनिल, विक्रम, विजयपाल और ब्रजपाल पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. इन चारों लोगों से ही प्लॉट को लेकर मोती गोयल का विवाद चल रहा था. 

कई थानों में दर्ज है 100 से ज्यादा मुकदमें
जानकारी के मुताबिक, मोती गोयल और उनके परिवार के 50 से ज्यादा लोगों के खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के दर्जनों थानों में 100 से ज्यादा थानों में मुकदमें दर्ज हैं. इनके खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी संपत्ति कब्जाने, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के साथ कई गंभीर धाराएं शामिल है. मोती गोयल के खिलाफ साल 2005 में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे.

ग्राम समाज की जमीनों में करता था हेराफेरी 
जानकारी के मुताबिक, वो रिटायर्ड अधिकारियों को नौकरी पर रखता था. रिटायर्ड अधिकारियों के अनुभवों के जरिए ग्राम समाज की जमीनों में हेराफेरी करता था. भू-माफिया मोती गोयल साल 2004 में चर्चा में आया था.